Wednesday 29 August 2018

आज फिर रास्ता काट गई...यार आज तक तुम्हारे काटने-पीटने की आदत नहीं गयी ना....




google image 
आज फिर रास्ता काट गई...यार आज तक तुम्हारे काटने-पीटने की आदत नहीं गयी ना, स्कूल में दांत से नाखून काटते थे और आज मेरा रास्ता 26वीं बार काट रहे हो. सच बोल रहा हूं अब तो सुधर जाओ एक बच्चे की मां बन गयी हो. आज ही देखा तुम्हारे बच्चे को, पूरा खड़ूस अपने बाप पर गया है नालायक. पर आज सच में बड़ा गुस्सा आया, जी तो किया कि ब्रेक ही ना मांरू, सीधा जाकर तुम्हे मार दूं, और तुम्हारी वही बांये हाथ की सबसे बड़़ी से छोटी उंगली टूट जाये.




google image 
कसम से बड़ी तसल्ली होती, इंगेजमेंट के बाद बड़ी नाच-नाच कर उस अंगुली में पहनी अंगूठी दिखा रहे थे. चिल्ला-चिल्ला कर उसका दाम बता रहे थे, अपने होने वाले खड़ूस पति का नाम बता रहे थे. सच बताऊं तो बड़ा गुस्सा आया था उस दिन. यार एक बताओ मैं जितनी बार तुमसे दूर जाने की कोशिश करता हूं, उतनी ही हर बार मेरे सामने आ जाते हो रास्ता काटने के लिए कहां से टपक पड़ते हो. पिछले महीने की 28 तारीख को बुधवार का दिन था, चिकन खाने का जी कर रहा था, पैसे कम थे तो सड़क  के किनारे ठेले पर चिकन पराठा खा रहा था. जैसे ही पहला निवाला मुंह में डाला तुम सामने हाजिर. यार तुमने क्या मेरे अंदर कोई ट्रैकिंग डिवाइस डाल कर रखा है जो हर जगह पहुंच जाते हो. जब मैं शहर के सबसे बड़े मॉल में होता हूंतब तो तुम नहीं आते हो, लेकिन जब भी फूटपाथ से कुछ खरीदने जाऊं तुम टपक जाते हो. 

यह भी पढ़े: नीला वाला वो फूल नीलकंठ है, जो शिवजी को बहुत पसंद है, याद है तुमने ही मुझे पहली बार बताया था....

 सच में आज जब तुम  मेरे बाइक के सामने आये तो लगा मार दूं, लेकिन मैने ब्रेक मार दी जानते हो क्यों, क्योंकि मेरे अंदर आज भी तुम्हारे लिए वही अहसास है, जो पहले थी. तुम मेरे बहुत अच्छे दोस्त थे, पर मैं तुमसे कभी कह नहीं पाया. पर सच में अब मेरे सामने कभी मत आना उन घावों को कुरेदने के लिए.

1 comment:

  1. एक बार फिर से पुराने पलों में खो जाते
    बाइक पर साथ अजायब गलियों में हो आते

    ReplyDelete